फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे बनीं मिस यूनिवर्स 2018

miss-universe-2018

फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे ने 2018 का मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की टैमेरिन ग्रीन दूसरे स्थान पर और वेनेजुएला की स्टेफनी गुटरेज़ तीसरे स्थान पर रहीं।

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में कुल 94 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 2017 की मिस यूनिवर्स डेमी ले नेल-पीटर्स ने ग्रे को ताज पहनाया।

मिस यूनिवर्स में भारत का 18 साल का इंतजार खत्म नहीं हो सका। 22 साल की नेहल टॉप-20 में भी जगह नहीं बना सकीं। मुंबई की रहने वाली 22 साल की नेहल 67वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 94 प्रतिभागियों में से शामिल थीं।

भारत की ओर से आखिरी बार 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स खिताब जीता था। उनसे पहले 1994 में सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनी थीं।

इस साल का मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट कई मायनों में खास था. ये पहली बार था जब किसी ट्रांसजेंडर ने मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था. स्पेन की ऐंजेला पॉन्स कॉन्टेस्ट में शिरकत करने वाली पहली ट्रांसजेंडर बनीं. हालांकि वे टॉप 20 में जगह नहीं बना पाईं।

कैटरिओना से पूछा गया था कौन सा सवाल:-

फिलीपींस की कैटरिओना इलिसा ग्रे (Catriona Elisa Gray) से मिस यूनिवर्स 2018 के लिए आखिरी सवाल पूछा गया कि ”अपने लाइफ में आपने सबसे महत्वपूर्ण चीज क्या सीखी और एक मिस यूनिवर्स के रूप में किस तरह से उसे अपनी जीवन में लागू किया?” इस पर ग्रे ने जवाब दिया कि ”मैंने मनीला के बस्तियों में बहुत काम किया है और वहां का जीवन काफी गरीबी और दुख से भरा हुआ है. मैंने यहां खुद से सीखा कि कैसे इसमें खूबसूरती देखी जा सकती है. यहां पर मैंने बच्चों के चेहरों पर खुशियां व सुंदरता भी देखी है और एक मिस यूनिवर्स के तौर पर मैंने हर बुरी परिस्थिति में अच्छाई देखी है, जहां मैं कुछ न कुछ अपनी भागीदारी दे सकती हूं.”

यह भी पढ़ें:-

ये मॉडल चुनी गई मिस वर्ल्ड 2018, मानुषी छिल्लर ने पहनाया ताज

(Visited 19 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *